को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में बवाल, भिड़े दो गुट

को- ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। यह हंगामा को- ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में विधिक संवाद पत्रिका विमोचन के कार्यक्रम के दौरान हुआ। दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन होने ही वाला था कि लॉ कॉलेज छात्र संगठन अध्यक्ष प्रकाश कुमार अपने समर्थकों व अभाविप कार्यकर्ताओं के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे और कार्यक्रम बहिष्कार करो, तानाशाही बंद करो, कॉलेज प्रबंधन का पक्षपातपूर्ण रवैया बंद हो जैसे नारे लगाने लगे। इतने में कार्यक्रम के पक्ष में विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सुशील तिवारी व छात्र सौरव पाठक ने अपने समर्थकों के साथ छात्र संघ अध्यक्ष को ऐसा करने से मना किया। इस पर दोनों ओर से हाथापायी शुरू हो गई और दोनों गुट आपस में भिड़ गये। फिर जमकर मारपीट हुई।

कुर्सियां फेंकी

इस दौरान कुछ छात्रों ने अतिथियों की कुर्सियों को कार्यक्रम स्थल से उठाकर बाहर फेंक दिया। इधर कॉलेज छात्र संगठन अध्यक्ष भवन के बरामदे में ही धरना पर बैठ गये। इसके बाद कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल होने आये को- ऑपरेटिव कॉलेज के प्राचार्य डा। एसएस रजी व रिसोर्स पर्सन चंद्रश्वेर खां वहां से चलते बने। हालात बिगड़ता देख प्राचार्य डा। जितेंद्र कुमार ने बिष्टुपुर पुलिस को बुलाया। पुलिस के आने के बाद कुछ हद तक मामला शांत हुआ, दूसरे गुट ने पत्रिका विमोचन कार्यक्रम को पुन: प्रारंभ करवा दिया। हालांकि पुलिस की उपस्थिति में भी हंगामा होता रहा। भवन के बाहर धरना भी चलता रहा। इसी हंगामे के बीच पत्रिका का विमोचन प्राचार्य डा। जितेंद्र कुमार, भीष्म सिंह, ठाकुर मुकेश सिंह व प्रोफेसर संजीव कुमार बिरुली ने संयुक्त रूप से किया।

हंगामे की वजह

दरअसल विधिक संवाद के विमोचन कार्यक्रम की को- ऑपरेटिव कॉलेज के छात्रों को पूर्व से सूचना न दिये जाने और पत्रिका में सौरव पाठक के तीन लेख प्रकाशित किये जाने से कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष व उनके समर्थक नाराज थे। सुशील तिवारी व सौरव पाठक के समर्थकों तथा एनएसयूआइ तथा जेसीएम के नेताओं ने इसका विरोध किया। इस कारण हंगामा बढ़ गया और मारपीट हो गई।

मुझ पर तानी गई पिस्तौल : प्रकाश

कॉलेज छात्र संगठन के अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बिष्टुपुर थाना में लिखित आवेदन दिया है कि वे कार्यक्रम स्थल पर अपना विरोध दर्ज कर रहे थे। इतने में सौरव पाठक, सुशील तिवारी व अजय होनहागा अपने समर्थकों के साथ आये और उन्हें जबरन कमरे के अंदर ले गये। इसी दौरान एक युवक ने उनकी कनपट्टी पर पिस्तौल सटा दी। किसी तरह वह बचकर कमरे से बाहर निकले और अपने साथियों को यह बात बताई. Read more Jamshedpur News http://inextlive.jagran.com/jamshedpur/

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s