CBSE Schools In The Complaint Box

सीबीएसई स्कूलों में अब सीबीएसई की शिकायत पेटी बच्चों की समस्याओं का समाधान करने के लिए पहुंच रही है. इस पेटी के जरिए से बच्चे अपनी समस्याओं को सीधे सीबीएसई तक पहुंचा सकेंगे. इसके लिए वेबसाइट पर जारी सर्कुलर के जरिए स्कूलों भी सूचित कर दिया है.

पहले कॉमन प्रॉब्लम का सॉल्यूशन

सीबीएसई की इस पेटी में जो समस्या सभी स्कूलों में कॉमन होगी और जिसकी सभी बच्चों को परेशानी होगी. उसका सबसे पहले सुझाव भी सीबीएसई करेगा और उसके समाधान में कुछ निर्देश भी सीबीएसई के माध्यम से दिए जाएंगे. बोर्ड का मानना है कि अगर बोर्ड सीधे बच्चों से जुड़ेगा तो इससे बच्चों में जागरुकता बनी रहेगी और वह अपनी समस्याओं को भी सुलझा सकेंगे.

सुझाव से आएगा बदलाव

सीबीएसई ने इस पेटी में स्टूडेंट को केवल शिकायतें व समस्याएं ही बताने के लिए नहीं लगाना है, बल्कि पेटी में अपने सुझाव पत्र भी स्टूडेंट व टीचर्स डाल सकेंगे. बोर्ड के अनुसार अगर स्टूडेंट अपने विचार देंगे तो उससे कुछ नई बातें सामने निकलकर आएंगी. इन विचारों में अगर सीबीएसई को कुछ अच्छा लगता है तो उसे सीबीएसई अपने जारी सर्कुलर के माध्यम से बदलाव के रूप में सामने लाएगा. http://inextlive.jagran.com/cbse-schools-in-the-complaint-box-89910

Source: Meerut News

View: Meerut Newspaper

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s