Icc Cricket World Cup 2015 England Vs Bangladesh 33th Match Pool A Match Report

महमुदुल्‍लाह ने रचा इतिहास
वर्ल्‍ड कप क्रिकेट के पूल ए में आज बांग्लादेश का मुकाबला इंग्लैंड से हुआ. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का डिसीजन लिया. हालांकि बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. इमरूल काएस (2) पहले ही ओवर में एंडरसन की गेंद पर क्रिस जॉर्डन को कैच दे बैठे. वहीं उनके जोड़ीदार दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी 2 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. बाद में क्रीज पर आए सौम्‍या सरकार (40) ने पारी को संभाला, लेकिन वह भी जोर्डन की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे. इसके बाद महमुदुल्‍लाह (103) और रहीम (89) ने लड़खड़ाती पारी को संभालते हुए टीम का स्‍कोर 250 के पार पहुंचाया. हालांकि आउट होने से पहले महमुदुल्‍लाह ने बांग्‍लादेश का अच्‍छी स्थिति में पहुंचाया, साथ ही बांग्‍लादेश की तरफ से वर्ल्‍ड कप में शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. फिलहाल 50 ओवर में बांग्‍लादेश ने 275 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इंग्‍लैंड की तरफ से जेम्‍स एंडरसन और जोर्डन ने 2-2 विकेट लिए. वहीं ब्रॉड और मोइन अली को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

संघर्ष करते रहे इंग्लिश बल्‍लेबाज
वर्ल्‍ड कप में अपनी दूसरी जीत की तलाश में ग्राउंड्स पर उतरी इंग्‍लैंड की टीम अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई. बांग्‍लादेश की तरफ से मिले 276 रनों के टारगेट का पीछा कर रही इंग्‍लैंड अब संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. हालांकि ओपनर बल्‍लेबाज इयान बेल (63) ने टीम को अच्‍छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन रुबेल हसन ने उन्‍हें विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद क्रीज पर आए एलेक्‍स हेल्‍स (27) और जो रूट (29) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों ज्‍यादा देर विकेट पर टिक नहीं पाए. हालांकि बाद में बटलर (65) और वोक्‍स (42) ने साझेदारी करके स्‍िथति संभालने की असंभव कोशिश की. जिसके चलते पूरी टीम 260 रनों पर सिमट गई. बांग्‍लादेश ने इस मैच में काफी अच्‍छी बॉलिंग की. रुबेल हसन ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए वहीं मुर्तजा और अहमद को 2-2 विकेट हासिल हुए.

टीमें इस प्रकार हैं…
ENGLAND : इयान बेल, मोईन अली, डी हेल्स, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेम्स टेलर, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

BANGLADESH : तमीम इकबाल, इमरूल काएस, सौम्य सरकार, महमदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, शब्बीर रहमान, मशर्रफे मुर्तजा (कप्तान), रूबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अराफात सन्नी.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s