Match report: PAK vs UAE पाकिस्‍तान ने UAE टीम को 129 रनों से हराया

शुरुआत का फैसला ही था गलत
मैच के शुरू होते ही यूएई की टीम ने टॉस जीता, लेकिन यहां इस टीम ने हर टीम से जरा हटकर फैसला लिया. टीम ने टॉस जीतते हुए पहले फील्डिंग करने को चुना. पाकिस्‍तान की पारी पर गौर करें तो मैच शुरू होते ही बैटिंग करते हुए महज 12 बॉल्‍स पर नासिर जमशेद सिर्फ 4 रन बनाकर ही आउट हो गए. पाकिस्‍तान का दूसरा विकेट गिरा हारिस सोहेल के रूप में. वह 83 गेंद पर 70 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद पाक ने अपना तीसरा विकेट खोया अहमद शहजाद के रूप में. उन्‍होंने 105 बॉल पर 93 रन का योगदान दिया. इनके बाद 45 रन का योगदान देते हुए शोएब मकसूद भी बैक टू पवेलियन हो गए. बैटिंग करने उतरे टीम के कप्‍तान मिस्‍बाउल हक 65 रन बनाकर आउट हुए. उनके कुछ ही देर बाद उमर अकमल भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. गौरतलब है कि यूएई के कप्‍तान मोहम्‍मद तारिक ने टॉस्‍ा जीतते हुए पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था.

कैसी रही UAE की पारी
यह यूएई की लगातार चौथी हार हुई है. यूएई की ओर से शैमन अनवर ने अब तक सबसे अधिक 62 रन बनाए. शैमन ने 88 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. खुर्रम खान ने 43 और स्वप्निल पाटिल ने 36 रनों का योगदान दिया. खान ने 54 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्‍का भी जड़ा. स्‍वपनिल पाटिल ने 68 गेंदों की पारी में दो चौके जड़े. इसके अलावा निचले क्रम पर अमजद जावेद ने 33 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए. इसके अलावा विकेट पर गौर करें तो UAE की टीम ने अपना सबसे पहला विकेट अहमद शहजाद के रूप में गंवाया. उनके बाद दूसरा विकेट गिरा ए आर बेरेंगर के रूप में. इनके बाद कृष्‍णा चंद्रन बैक टू पवेलियन हुए. फ‍िर नंबर आया खुर्रम खान का और उसके बाद मैदान से सरके शैमन अनवर. इनके बाद एसपी पाटिल आउट हुए और फ‍िर रोहन मुस्‍तफा हारे. टीम ने अपना आखिरी विकेट अमजद जावेद के रूप में खोया.

पाक टीम का जीतना था बेहद जरूरी
दोनों ही टीमों की ओर से पिछले मैचों को देखते हुए कुछ भी बदलाव नहीं किया गया था. दोनों ही टीमों में वही खिलाड़ी आज भी मैच में मैदान पर नजर आ रहे थे, जो इससे पहले जिम्‍बाब्‍वे को हराने वाली पाकिस्‍तान टीम में और भारत से हारी UAE की टीम में थे. यहां आगे क्‍वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्‍तान के लिए आज की जीत बेहद जरूरी थी. अगर पा‍क टीम आज जीत का झंडा नहीं लहराती, तो उसके लिए एक बड़ी हार साबित हो सकती थी.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s