Match report: ENG vs SL थिरिमान्‍ने और सांगकारा ने श्रीलंका को बड़ी आसानी से दिलाई जीत

इंग्‍लैंड ने जीता था टॉस
विकेट पर गौर करें तो श्रीलंका ने पूल ए के मैच में इंग्लैंड को नौ विकेट से शिकस्त दी है. टॉस जीतने के बाद पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने श्रीलंका के सामने 309 रनों का लक्ष्‍य रखा था. श्रीलंका ने 47.2 ओवर में एक ही विकेट पर 312 रन बनाकर जीत दर्ज की. गौरतलब है कि इतना बड़ा स्‍कोर खड़ा करना इंग्‍लैंड की टीम के लिए भी आसान नहीं था. बताते चलें कि इंग्लैंड की टीम ने रविवार को 1996 के चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट विश्वकप के पूल ए मैच में टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया था. फ‍िलहाल देखने में तो यही समझ में आ रहा था कि इंग्‍लैंड टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को बेहतर करने के इरादे से मैदान में उतरी थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. विश्व कप के सह-मेजबानों ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हाथों पहले दो मैचों में करारी हार मिलने के बाद इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम ने पिछले मैच में स्कॉटलैंड को हराया था.

इंग्‍लैंड की शुरुआत थी अच्‍छी
पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. आउट होने वाले पहले बल्लेबाज मोईन अली रहे, जिन्होंने 15 रन बनाए थे. मैथ्यूज की गेंद पर लकमल ने उनका कैच पकड़ा. गैरी बेलांस मजह छह रन बनाकर दिलशान की गेंद उन्हीं को कैच दे बैठे. इयान बेल अर्द्धशतक पूरा नहीं कर सके और 49 के निजी स्कोर पर लकमल की गेंद पर बोल्ड हो गए. जोए रुट (121 रन) ने एक छोर को संभाले रखा. इयोन मोर्गन (27 रन) और जेम्‍स टेलर (25 रन) ने इस दौरान उनका अच्छा साथ दिया. आखिर के ओवर में जॉस बटलर (39 रन नाबाद) ने तेजी के साथ रन बटोरे. क्रिस वोक्‍स 9 रन पर नाबाद रहे.

रोक दिया गया लकमल की गेंदबाजी को
श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, तिलकरत्‍ने दिलशान, एंजेलो मैथ्‍यूज, थिसारा परेरा और रंगना हेरथ को एक-एक विकेट मिला. श्रीलंका की गेंदबाजी की सबसे रोचक बात यह भी रही कि रंगना हेरथ गेंदबाजी के दौरान चोटिल भी हो गए. उनके उस ओवर की आखिरी बची गेंद परेरा ने की. उधर, दो बिमर फेंकने पर लकमल को गेंदबाजी से रोक दिया गया था. उनके ओवर को दिलशान ने पूरा किया.

कुछ इस तरह थीं टीमें

इंग्‍लैंड की टीम – मोइन अली, इयान बेल, गैरी बेलांस, जोए रुट, इयोन मोर्गन, जेम्‍स टेलर, जॉस बटलर, क्रिस वोक्‍स, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, स्‍टीव फिन और जेम्‍स एंडरसन.

श्रीलंका की टीम – लाहिरू थिरिमान्‍ने, तिलकरत्‍ने दिलशान, कुमार सांगकारा, महेला जयवर्धने, एंजेलो मैथ्‍यूज, दिमुथ करुणारत्‍ने, दिनेश चंदीमल, थिसारा परेरा, रंगना हेरथ, लसिथ मलिंगा और सुरंगा लकमल.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s