Match preview : ENG vs SL इंग्‍लैंड को पानी होगी लय, वहीं श्रीलंका की नजर जीत की हैट्रिक पर

आंकड़ों में ऊपर लेकिन ग्रुप में नीचे
इंग्‍लैंड के लिये यह वर्ल्‍ड कप फिलहाल अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. टीम ने 3 मैच खेले हैं, जिनमें 2 में हार मिली है और 1 मैच में जीत नसीब हुई. वर्ल्‍ड कप की मेजबानी कर रहे ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को जबर्दस्‍त पटखनी देकर इंग्लिश बल्‍लेबाजों का मनोबल गिरा दिया था. हालांकि बाद में स्‍कॉटलैंड क‍े खिलाफ इंग्‍लैंड ने अच्‍छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन स्‍कॉटलैंड जैसी छोटी टीम के खिलाफ बड़ा स्‍कोर बनाना कोई कठिन काम नहीं है. अब ऐसे में इंग्‍लैंड को अपनी पुरानी लय में लौटना होगा. वहीं दूसरी ओर श्रीलंका 2 मैच जीतकर पूल ए में दूसरे नंबर पर है. आंकड़ों पर नजर डालें तो इस मुकाबले में इंग्‍लैंड की टीम अपनी विरोधी श्रीलंका से काफी मजबूत दिख रही है, लेकिन जब करेंट परफार्मेंस की बात करें तो इंग्‍लैंड के ऊपर काफी दबाव पड़ सकता है. फिलहाल वर्ल्‍ड कप में अभी तक दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 9 बार मैच खेल चुकी हैं, जिसमें 6 बार इंग्‍लैड जीता जबकि 3 बार श्रीलंका के खाते में जीत आई.

इंग्लिश बल्‍लेबाजों को दिखाना होगा दमखम
इंग्‍लैंड की टीम के अंदर सिर्फ कांफिडेंस की कमी है. एक बार अगर टीम फॉर्म में आ जाती है तो बड़े से बड़ा मैच भी पलटने में माहिर है. लेकिन यहां पर बात उलटी है, टीम को इस समय मानसिक रुप से मजबूत होना पड़ेगा और अपनी असली ताकत को पहचानना होगा. इस टीम में मोइल अली, जेम्‍स एंडरसन, इयान बेल जैसे धुरंधर प्‍लेयर्स हैं, जिन्‍हें अपनी लय वापस लानी होगी. हालांकि स्‍कॉटलैंड के खिलाफ मोइन अली ने शानदार सेंचुरी लगाकर फॉर्म वापसी का संकेत दे दिया है. इसके अलावा जो रूट और इयोन मोर्गन भी बड़े शॉट आसानी से खेल सकते हैं. अब जब इंग्‍लैंड के लिये करो या मरो की स्थिति है तो सभी प्‍लेयर्स को अपना 100% देना होगा. वहीं इंग्‍लैंड का अभी तक ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से सामना हुआ था, लेकिन यह मैच इंग्‍लैंड के फेवर में जा सकता है. हालांकि टीम के फॉस्‍ट बॉलर्स को अपनी भूमिका समझनी होगी. स्‍टुअर्ट ब्रॉड और स्‍टीवन फिन को मजबूत बॉलिंग अटैक की अगुवाई करनी होगी.

श्रीलंकन लगाएंगे जीत की हैट्रिक
श्रीलंका को यह मैच जीतने के लिये अपनी बैटिंग पर भरोसा रखना होगा. टीम की तरफ से सबसे धुरंधर बैट्समैन टी. दिलशान को अहम रोल निभाना होगा. टीम के सीनियर खिलाड़ी होने के नाते उनके ऊपर जिम्‍मेदारी और बढ़ जाती है. हालांकि पिछले मैच में दिलशान ने 161 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका की उम्‍मीदों को जगा दिया है. अब ऐसे में श्रीलंका की जीत दिलशान की बेहतरीन पारी पर डिपेंड हो सकती है. वहीं मिडिल ऑर्डर में जयवर्द्धने को संभलकर खेलते हुये बड़े शॉट खेलने ही होंगे. जबकि कुमार संगाकार को अपना रोल समझना होगा और उन्‍हें एक अच्‍छी पारी खेलकर टीम को जीत दिलानी होगी. संगाकार ने भी बांग्‍लादेश के खिलाफ 105 रन बनाकर अपनी उपयोगिता को साबित कर दिया है. आखिरी ओवर्स में एंजेलो मैथ्‍यूज और तिषारा परेरा को बिग हिटर का काम करना होगा, ताकि रन चेज करना हो या टारगेट देना, यह दोनों में टीम को मदद करेगा. वहीं टीम के पेसर अटैक मलिंगा को अपना जादू दिखाना होगा, जबकि रंगना हेराथ और चमीरा को भी अच्‍छी बॉलिंग का नमूना पेश करना होगा.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s